मान सरकार के लिए परेशानी बनते जा रहे हैं कईं विधायक व मंत्री 

आज की ताजा खबर पंजाब
सरकारी कामों में दखलअंदाजी पड़ रही है भारी, विरोध होने पर माफी मांग कर छुड़ा रहे हैं जान..

वीसी मामले में मंत्री के व्यावहार पर अब सीएम ने मांगी माफी.. वीसी बोले.. यह काम करने लायक माहौल नहीं

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तभी से कुछ मंत्री व विधायक जोश में आकर गलतियां कर रहे हैं। हाल ही में कईं ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें आप विधायकों व मंत्रियों ने गलतियां की व बाद में उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी। दरअस्ल आप के यह विधायक व मंत्री दिखाना चाह रहे हैं कि अब आप की सरकार है व भृष्टाचार बर्दाश्त नही होगा। उनका सोचना सही है लेकिन इस बीच इन मंत्रियों व विधायकों को शिष्टाचार नहीं भूलना चाहिए। आम आदमी के विधायक व मंत्री जिस तरह से अफिसरों से पेश आ रहे हैं, उससे जनता में आम आदमी पार्टी की छवि खराब हो रही है। अब अगर बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर का ही मामला ले लें तो इस मामले में भी आप सरकार की किर​किरी हो रही है।

सेहत मंत्री ने बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर के साथ जिस तरह का बर्ताव किया, वह किसी भी मंत्री व विधायक को शोभा नहीं देता। इसका अहसास पंजाब के मुख्यमंत्री को भी हुआ जिसके बाद उन्होंने भी डॉ. राज बहादुर से मंत्री साब की तरफ से  किए गए बर्ताव पर माफी मांग ली है। अब सोचने की बात है कि आम आदमी पार्टी के यह विधायकों को समझ लेना चाहिए कि उन्हें पंजाब से भृष्टाचार के खिलाफ अगर लड़ना है तो भी शिष्टाचार को बनाए रखना होगा।
सेहत मंत्री के बर्ताव के बारे में बताते हुए बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर की आंखों से आंसू छलक आए। उन्होंने कहा कि मैंने सीएम भगवंत मान को सब कुछ बता दिया है कि यह काम करने लायक माहौल नहीं है। उन्होंने कहा कि सीएम ने इस रवैये के लिए माफी भी मांगी है।

 मेडिकल कॉलेज में 1100 मैट्रेस हैं, लेकिन सभी खराब नहीं – वीसी

पत्रकारों के सामने अपनी बात रखते हुए डॉ. राज बहादुर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में 1100 मैट्रेस हैं, लेकिन सभी खराब नहीं हैं। मंत्री ने पूछा कि मैट्रेस क्यों खराब हैं तो मैंने उन्हें बताया कि इसका ऑर्डर दिया जा रहा है। किसी भी चीज को खरीदने में 9 महीने का समय लगता है। ऐसा लगा कि मंत्री को खराब मैट्रेस ही देखने थे।

 विरोधियों को भी मिल गया आप पर निशाना साधने का मौका 

सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा को बर्खास्त करें सीएम – हरसिमरत कौर

सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी मंत्री के इस व्यवहार की अलोचना की है। उन्होंने कहा कि सरकार वाइस चांसलर से बात कर उनका इस्तीफा वापस करवाए अन्यथा पंजाब में सेहत सुविधा खतरे में पड़ जाएगी। सीएम भगवंत मान सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा को बर्खास्त करें व सेहत मंत्री तुरंत माफी मांगे।

डॉ. राज बहादुर इंटरनेशनल शख्सियत, उनके साथ बदसलूकी निंदनीय – चीमा

पूर्व अकाली मंत्री डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि जब वह शिक्षा मंत्री रहते बाबा फरीद यूनिवर्सिटी गए थे तो उन्होंने डॉ. राज बहादुर को अपनी कुर्सी पर बिठाया था।वह बहुत सम्मानित इंटरनेशनल शख्सियत हैं। उनके साथ बदसलूकी निंदनीय है।

डॉ. राज बहादुर के साथ किया गया व्यवहार शर्मनाक – जाखड़

कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर का सुधार फंड से होगा, इस तरह के व्यवहार से नहीं। डॉ. राज बहादुर के साथ किया गया व्यवहार शर्मनाक व अस्वीकार्य है। उन्होंने सीएम भगवंत मान को कहा कि वह अपने मंत्री को पूरी मेडिकल बिरादरी से माफी मांगने के लिए कहें।

इस हरकत के लिए तुरंत सार्वजनिक तौर पर माफी मांग मंत्री – गांधी 

पूर्व सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने कहा कि  डॉक्टरों व अफसरों को काम कहने का एक तरीका होता है। यह सब कर सेहत मंत्री जौड़ामाजरा ने अपनी छोटी सोच और अनपढ़ता का सबूत दिया है। डॉ. राज बहादुर को जलील करना निंदनीय है। अपनी इस हरकत के लिए उन्हें तुरंत सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *