सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

शिक्षा

चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, को-चेयरपर्सन परिमंदर कौर चन्नी व मैनेजिंग डायरैक्टर डॉ.मनबीर सिंह ने लिया भाग

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, मकसूदां व शाहपुर, सीटी वर्ल्ड स्कूल और सीटी पब्लिक स्कूल में 75वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में देशभक्तिके जोश के साथ मनाया गया।

सीटी पब्लिक स्कूल ने भारतीय तिरंगा फहराकर, देशभक्ति गीतों व देशभक्ति कविताओं के साथ भारत की आज़ादी का दिवस मनाया। इसके साथ ही फैंसी ड्रेस शो में रानी लक्ष्मी बाई, महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू, भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव की वीरता को दर्शाया गया व भारत के कई अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के प्रयासों को श्रद्धांजलि दी गई।

दूसरी ओर, सीटी वर्ल्ड स्कूल के नन्हे मुन्ने छात्रों द्वारा नृत्य, अंतर सदन गायन प्रतियोगिता, स्वतंत्रता की ओर भारत की यात्रा का अधिनियमन, इस तरह के कार्यक्रम छात्रों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किए गए जिन्होंने देश के लिए अपनासर्वस्व न्यौछावर कर दिया। राष्ट्रगान के गायन के साथ समारोह का समापन हुआ।

नैतिक मूल्यों को विकसित करने के लिए उत्सव की शुरुआत “आजादी का अमृत महोत्सव” विषय पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के साथ हुई। सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, को-चेयरपर्सन परिमंदर कौर चन्नी व मैनेजिंग डायरैक्टर डॉ.मनबीर सिंह ने कार्यक्रमों में भाग लिया। इस दौरान चेरयमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने छात्रों से हमारे राष्ट्र की संप्रभुता का स्मरण करने के लिए एक बेहतर भारत, गरीबी मुक्त भारत और एक भ्रष्टाचार मुक्त भारत की प्रतिज्ञा लेने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *