फ्लाप होने की कगार पर लाल सिंह चड्ढा..मेकर को हो सकता है 100 करोड़ का नुक्सान

आज की ताजा खबर मनोरंजन

180 करोड़ के बजट की फिल्म अभी तक कर सकी मात्र 45-46 करोड़ की ही कमाई

फिल्म समीक्षकों का अंदाजा.. मात्र 70 से 80 करोड़ ही कमा सकेगी लाल सिंह चड्ढा..

एंटरटेनमेंट डेस्क, टाकिंग पंजाब

मुंबई। विवादों में घिरी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के मेकर को भारी नुक्सान की आशंका जताई जा रही है। फिल्म विश्लेशकों की माने तो फिल्म का अभी तक का सफर निराशाजनक ही रहा है। माना जा रहा है कि फिल्म को फायदा क्या होना था, बल्कि नुकसान हो रहा है। फिल्म के घटिया प्रर्दशन से फिल्म के मेकरों को लगभग 100 करोड़ का नुक्सान होने की आशंका जताई जा रही है। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक दी थी।

   इस दिन देश में रक्षा बंधन के त्योहार की छुट्टी थी व छुट्टी वाले दिन भी फिल्म ने मात्र 11.7 करोड़ रुपए की कमाई की थी। रिलीज के तीसरे दिन यानी महीने के दूसरे शनिवार को फिल्म ने मात्र 9 करोड़ रुपए का कारोबार किया। रविवार के दिन फिल्म के कलेक्शन में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिली, लेकिन सोमवार यानी 15 अगस्त के मौके पर ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई में 18 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

कितनी की कमाई व कितने के आसार.. कितना हो सकता है नुक्सान

लाल सिंह चड्ढा की पहले दिन की कमाई रक्षा बंधन की छुट्टी के चलते भी मात्र 11.7 करोड़ ही रही। दूसरे दिन की कमाई 7.26,  तीसरे दिन की कमाई 9 करोड़, चाैथे दिन की कमाई 10 करोड़ व पांचवे दिन 15 अगस्त की छुट्टी होने के बावजूद कमाई 7.50 करोड़ तक ही सीमित होकर रह गई। लगभग 180 करोड़ के बजट की यह फिल्म अभी तक मात्र 45.46 करोड़ की कमाई ही कर सकी है। फिल्म के जानकारों की माने तो अनुमान लगाया जा रहा है कि आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ 70 से 80 करोड़ रुपए तक का ही कलेक्शन कर पाएगी। यानी 180 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म को तकरीबन 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है।

क्या रहे लाल सिंह चड्ढा के फ्लाप होने के कारण ?
   इस फिल्म के फ्लाप होने के बारे में एक्सपर्ट की मानें तो फिल्म के फ्लॉप होने का बड़ा कारण सोशल मीडिया पर चल रहे फिल्म का बायकॉट हैं। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट करने की मांग की जा रही है। इसका भी एक बड़ा असर फिल्म की कमाई पर पड़ा है। ज्यादातर लोग फिल्म के बायकॉट के कारण फिल्म देखने नहीं गए हैं।

इसका दूसरा कारण आमिर खान की यह फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक है व इस फिल्म को ज्यादातर लोग देख चुके हैं। लोगों का कहना था कि आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ में टॉम हैंक्स को कॉपी किया है। फॉरेस्ट गंप नहीं, फॉरेस्ट डंप है यह फिल्म। यह कारण भी रहा कि लोगों ने इस रिमेक फिल्म को देखने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *