अमृतसर बॉर्डर पर बीएसएफ ने मार गिराया भारतीय सीमा में दाखिल हो रहा ड्रोन

आज की ताजा खबर क्राइम
ड्रोन में भेजी गई खेप भी बरामद, 65 घंटों में दूसरा ड्रोन गिराने में बीएसएफ ने हासिल की सफलता
टाकिंग पंजाब
अमृतसर। पाकिस्तान में बैठे नशा तस्करों के नाकाप इरादों को ​विफल करते हुए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने पाक से आए एक ड्रोन को मार गिराया है। इससे पहले 14 अक्तूबर तो भी पाक की इस कोशिश को बीएसएफ ने नाकामयाब कर दिया था। इसक बाद बीएसएफ ने 65 घंटों में पाकिस्तानी सीमा से भारतीय सीमा में दाखिल दूसरा ड्रोन गिराने में सफलता हासिल की है। कहा जा रहा हैकि गिराया गया ड्रोन अपने साथ खेप भी ले जा रहा था। मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान की तरफ से आया ड्रोन अमृतसर बॉर्डर पर सटे गांव रानिया की तरफ आया।

    बीएसएफ की बटालियन 22 के जवान गश्त पर थे। रात 9.15 बजे ड्रोन की आवाज सुनते ही जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी व रोशनी बम दागे गए। इस दौरान 2 गोलियां ड्रोन को लगी व ड्रोन की आवाज बंद होने के बाद जवानों ने आसपास के खेतों में सर्च शुरू कर दी। इसी दौरान उन्हें रानिया गांव के खेतों में ड्रोन गिरा मिल गया। बीएसएफ ने ड्रोन मिलने के बाद उसकी जांच शुरू कर दी। यह एक 8 प्रोपेलर (पंख) वाला ऑक्टा-कॉप्टर डीजेआई मैट्रिस है।

  इसके 2 प्रोपलर गोली लगने से डैमेज हो चुके थे। पूरे ड्रोन का कुल भार 12 किलोग्राम था व इसके साथ खेप भी बंधी हुई थी। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि खेप को रिकवर कर लिया गया है। काले रंग के थैले में, जिस पर एनके स्पोर्ट्स लिखा है, उसके अंदर से 2 सफेद रंग के पैकेट निकले हैं। जरूरी नहीं कि उसमें हेरोइन ही हो। इसमें बम या कोई संवेदनशील पदार्थ हो सकता है। जांच के बाद खेप को खोला जाएगा। तभी इसके बारे में स्पष्ट कहा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *