शुक्रवार देर शाम एक्शन में नजर आया नगर निगम बिल्डिंग विभाग.. किया कईं इमारतों को सील 

आज की ताजा खबर पंजाब

विधायक शीतल अंगुराल के हलके में भी हुई कार्रवाई.. सेंट्रल हलके के पूर्व विधायक राजिंदर बेरी के नजदीकी की भी बिल्डिंग सील

टाकिंग पंजाब

जालंधर। शहर में हो रहे अवैध निर्माण को रोकने के साथ ही नगर निगम का बिल्डिंग ब्रांच विभाग अब अवैध रूप से बन चुकी बिल्डिंग पर भी कार्रवाई कर रहा है। शुक्रवार देर शाम नगर निगम के कर्मचारियों ने जालंधर वेस्ट हलके में एक निजी अस्पताल की बिल्डिंग व एक गोदाम को सील कर दिया है। यह कार्रवाई वेल्ट हलके में यानि कि विधायक शीतल अंगुराल के हलके में की गई है।

   मौजूदा विधायक के हलके में कार्रवाई करने के बाद नगर निगम की टीम ने सेंट्रल हलके के पूर्व विधायक राजिंदर बेरी के नजदीकी को भी अवैध रूप से रिहायशी भवन को कॉमर्शियल भवन में बदलने पर नोटिस जारी किया है। निगम के अधिकारियों का कहना था कि उक्त व्यक्ति ओल्ड जवाहर नगर में रिहायशी भवन को पेइंग गेस्ट में बदल दिया है। इसका नोटिस भेज कर उनसे जवाब मांगा गया है। इसके अलावा शहर के इलाके अशोक नगर में निगम की टीम ने सेखड़ी अस्पताल की बिल्डिंग को सील किया है।

   विभाग का कहना है कि इस बिल्डिंग के सील करने से पहले मालिकों को नोटिस भी भेजे गए थे, लेकिन उन्होंने न तो नक्शे के अनुसार भवन का निर्माण किया व साथ ही बिल्डिंग बनाए जाने वाले नियमों की अनदेखी भी की। नगर निगम बिल्डिंग ब्रांच के कर्मचारियों ने एमटीपी नीरज भट्टी, एटीपी सुखदेव विशिष्ठ के नेतृत्व में निगम कमिश्नर दविंदर सिंह और सहायक कमिश्नर शिखा भगत के आदेश पर देर रात अस्पताल के भवन का मुख्य गेट सील कर उस पर नोटिस चिपका दिया।

  हालांकि अस्पताल की बिल्डिंग बनाने वालों को नगर निगम से पास दस्तावेज ऑफिस में लाकर दिखाने के लिए कहा गया है। इसी तरह से मंडी रोड पर लक्ष्मी सिनेमा के पास नगर निगम की टीम ने एक गोदाम को भी सील किया है। इस गोदाम की शिकायत मिलने पर निगम अधिकारियों ने पहले मौके का मुआयना करवाया। मुआयना करवाने के बाद जब यह तय हो गया कि नियमों का उल्लंघन किया गया है तो इस गोदाम को भी देर रात सील कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *