रनवे पर दौड़ते समय इंडिगो एयरलाइंस के प्लेन के इंजन में लगी आग..184 यात्री थे सवार

आज की ताजा खबर देश

बेंगलुरु के लिए टेक ऑफ करते समय लगी आग….. इंडिगो ने कहा, तकनीकी खराबी की वजह से चिंगारी

टाकिंग पंजाब

नईं दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से हवाई यात्रा करने वाले या​त्रियों की जान भगवान भरोसे ही बच रही है। दो दिन पहले यानि कि 26 अक्तूबर को जयपुर से चंडीगढ़ जाने वाले फ्लाइट की तकनीकी खराबी की वजह से जयपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी व इस दौरान विमान में 70 यात्री सवार थे।

इसी तरह अहमदाबाद से दिल्ली जा रही अकासा एयरलाइन्स की फ्लाइट से गुरुवार को एक पक्षी टकराया था। घटना के समय बोइंग 737 मैक्स 8 विमान हवा में 1900 फीट की ऊंचाई पर था। पक्षी के टकराने से विमान का अगला हिस्सा दब गया था, जिसके कारण यात्रियों की जान हल्क में आ गई थी।

इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात 9:45 बजे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट, जिसमें 184 पैसेंजर सवार थे, के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई। खतरे को भांपते ही पायलट ने इसे रनवे पर ही रोक दिया। हालांकि इस हादसे के बाद सभी यात्री सुरक्षित हैं, लेकिन इस हादसे के चलते जान यात्रियों की सकते में आ गई थी। इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि तकनीकी खराबी की वजह से चिंगारी निकली हैं।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे प्लेन में मौजूद पैसेंजर ने ही बनाया है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि प्लेन टेक ऑफ के लिए रनवे पर दौड़ता है, तभी अचानक चिंगारीयां उठने लगती हैं। देखते ही देखते चिंगारी आग का रूप ले लेती है। इस हादसे के बाब पायलट ने तुरंत प्लेन को रनवे पर ही रोक दिया व प्लेन के रूकते ही सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

इस घटना पर डीजीसीए का कहना है कि टेकऑफ के दौरान फ्लाइट के इंजन – 2 में जोरदार धमाका सुना गया था, जिसके कारण उसमें आग लग गई। DGCA के मुताबिक आग पर काबू कर फ्लाइट को ग्राउंडेड कर दिया गया है। हादसे की वजह की जांच की जा रही है और इसमें जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *