महंगी होती शराब से शराब के शौकीन परेशान.. सरकार पर लग रहे वादा खिलाफ़ी के आरोप 

आज की ताजा खबर पंजाब
अवैध शराब माफिया फिर से होने लगा हावी.. लोग करने लगे गैर क़ानूनी शराब बेचने वालों से फिर संपर्क
टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। जनता से कई तरह के वादे कर सत्ता में आई आप की सरकार अपने लगभग सभी वादों से पीछे हटती नजर आ रही है। वो वादा चाहे मुफ्त बिजली को लेकर हो, महिलाओ को 1000 रु देने का हो या फिर पंजाब में शराब माफिया को खत्म करने का हो, सभी में असफल साबित हो रही है। आप ने ना तो वादे मुताबिक बिजली फ्री की व न ही महिलाओ को 1000 रूपये मिले। अब शराब की बात करे तो आप की सरकार ने अवैध शराब माफिया को खत्म करने का भरोसा दिया था।

  इस वादे को पूरा करने के लिए पहले पहल तो कुछ समय के लिए शराब सस्ती की, लेकिन उसके बाद शराब के रेट फिर बड़ाने शुरू कर दिए। आज हालात यह है कि शराब के रेट पंजाब में अब उस स्तर पर पहुंच गए हैं, जो कांग्रेस सरकार के समय में थे। यानि कि कुछ महीनों की राहत के बाद राज्य में शराब पुराने रेटों पर पहुंच गई है।
  सरकार की इस अनदेखी के कारण अवैध शराब माफिया फिर से सक्रिय हो गया है। पहले शराब सस्ती होने के कारण जो लोग शराब के ठेके से शराब लेनी शुरू हो गये थे, वह शराब महंगी होने से फिर से अवैध शराब माफिया से संपर्क करना शुरू हो गए है। इससे सरकार को शराब से हो रही कमाई पर तो असर होगा ही, साथ ही पंजाब में अवैध शराब माफिया एक बार फिर से हावी हो जायेगा।
 अब अगर महंगी हुई शराब के रेट की बात करें तो  ठेकों पर लगी शराब की नई लिस्ट के मुताबिक 100 पाइपर, ब्लैक & वाइट, वेट 69 जैसे शराब की बोतलें अब 1400 रुपए की हो गई है, जबकि अक्टूबर महीने इसका रेट 1250 से 1300 था। इसी तरह 1500 में बिकने वाली बेलटीन, रेड लेबल व इसी रेंज के अन्य ब्रांड अब 1700 रुपए में मिल रहे हैं। हालांकि यह  पहले 1500 रुपए में मिल रही थी।
  इसके अलावा ब्लेंडर प्राइड, सिग्नेचर के दम भी बढ़ गए है। इसके अलावा रॉयल स्टैग, रॉयल चेलेंज के दम जो आप सरकार के आने के बाद 500 रूपये तक आ गए थे, अब 600 रूपये हो गए है। यानि कि कुल मिलाकर पंजाब में अब शराब महँगी हो गई है और सरकार की नाकामी के चलते अब इन रेट के कम होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *