पंजाब के युवाओं को मारने के लिए नशा भेजन वाले पाकिस्तान के साथ व्यापार नहीं 

आज की ताजा खबर पंजाब

पंजाब के सीएम की पाक को दो टूक.. इन्वेस्टमेंट समिट के संबंध में भी जाहिर किया सरकार का विजन

टाकिंग पंजाब

पंजाब के सीएम जहां देश व विदेश में जाकर उद्दयोगपतियों को पंजाब में इंवेस्ट करने की अपील कर रहे हैं वहीं पाक से संबंधों की बहाली व व्यापार करने पर सीएम मान ने दो टूक जवाब दिया है। उनसे इस संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मान ने कहा कि हम ऐसे देश के साथ व्यापार कैसे कर सकते हैं, जिसके साथ हमारे संबंध अच्छे नहीं हैं और जो हमारे युवाओं को मारने के लिए धीमा जहर यानि नशीला पदार्थ भेजता है ? पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के विचार को सोमवार को खारिज करते हुए कहा पूछा कि व्यापार उस देश के साथ कैसे किया जा सकता है, जो हर दिन ड्रोन के जरिये उनके राज्य में मादक पदार्थ व हथियार भेजता है। मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी नेता सुनील जाखड़ के ‘‘संकटग्रस्त पड़ोसी” का समर्थन करने के उनके ट्वीट पर भी कटाक्ष किया। भगवंत मान ने कहा कि सुनील जाखड़ ने कहा है कि पाकिस्तान को मदद दी जानी चाहिए। वह अबोहर से हैं और उन्हें पाकिस्तान में किन्नू भेजना चाहिए।

इसके अलावा पंजाब के सीएम इस समय मोहाली में होने वाली इन्वेस्टमेंट समिट को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं। सीएम का कहना है कि उन्होंने बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद व मुंबई, जर्मनी आदि में मैंने ख़ुद जाकर उद्योगपतियों से बात की व उन्हें न्योता दिया कि वो पंजाब आएं व पंजाब में निवेश करें। सीएम मान ने कहा कि पंजाब में 40 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा व 2.5 लाख से भी ज्यादा युवाओं को नौकरी मिलेगी।

रियल स्टेट, हाउसिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर में ही लगभग 12000 करोड़ का निवेश होगा व 1.22 लाख नौकरियां आएंगी। मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र में लगभग 6 हजार करोड़ का निवेश होगा जबकि 40 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी। उन्‍होंने बताया कि एलॉय स्टील सेक्टर पंजाब में लगभग 4 हजार करोड़ का निवेश करेगा, 10 हजार युवाओं को नौकरी मिलेगी। मुख्‍यमंत्री ने बताया कि 23 व 24 फ़रवरी को मोहाली में इन्वेस्टमेंट समिट होने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *