वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह के साथी तूफान की रिहाई को लेकर अमृतसर में बवाल

आज की ताजा खबर पंजाब

गर्माया माहौल.. अमृतपाल समर्थकों ने तोड़ा सुरक्षा घेरा, थाने में लगाए खालीस्तान जिंदाबाद के नारे..  पुलिस व समर्थकों बीच हुई हिंसक झड़प 

टाकिंग पंजाब
अमृतसर। वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह ने अपने साथी लवप्रीत सिंह तूफान की रिहाई न होने से अपने समर्थकों को अजनाला पहुंचने का अह्वान किया था। वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह के इस अह्वान के बाद भारी संख्या में उनके समर्थक वहां पहुंच गए, जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। पुलिस ने उनके समर्थकों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई थी। अमृतपाल के समर्थकों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर थाने में खालीस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं, जिसके बाद पुलिस समर्थकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई है।
     सूत्रों की माने तो अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने तलवार भी चलाई, जिसके चलते कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इसके साथ-साथ पुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई है। समर्थकों को रोकने के लिए थाना अजनाला से करीब 500 मीटर एरिया को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। उधर इस सारे घटनाक्रम के बीच एक खबर निकल कर आ रही है कि जत्थेदार अमृतपाल सिंह व पुलिस प्रशासन के बीच बातचीत हुई है। अमृतपाल सिंह अपने साथियों की रिहाई पर अड़े हुए हैं व उन्होंने पुलिस प्रशासन को उनके समर्थकों की रिहाई के लिए 1 घंटे का समय दिया है। अब पुलिस आगे क्या कार्रवाई करती है, यह समय आने पर पता चलेगा। 
    इस एरिया में दुकानों को भी बंद करवा दिया गया है व लगभग 600 पुलिस कर्मियों की तैनाती की है। थाने की तरफ जाने वाले रास्तों को भी बंद कर दिया गया है व लोगों को आने-जाने की इजाजत भी नहीं दी गई है। इस मौके पर छह जिलों से भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इलाके में फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है व उसकी अगुवाई एसएसपी खुद कर रहे हैं। वारिस पंजाब के मुखी अमृतपाल सिंह ने मौके पर पहुंच कर पुलिस को अपने साथी की रिहाई के लिए 1 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, जिसके बाद पुलिस ने उनके साथी को रिहा नहीं किया तो हंगामा हो गया।
   अमृतपाल के समर्थकों ने कुछ पुलिस कर्मचारियों के साथ बुरी तरह मारपीट भी की कुछ गाड़ियां भी भीड़ में शामिल लोगों की ओर से तोड़ी गई है जैसे ही भीड़ पुलिस नागों के ऊपर आक्रमणकारी हुई तो वहां तैनात पुलिस कर्मचारी पीछे हट गए अमृतपाल और उसके समर्थक मार्च करते हुए थाने के बिल्कुल बाहर पहुंच गए अमृतपाल के समर्थकों ने थाने के बाहर धरना शुरू कर दिया है पुलिस अधिकारी अमृतपाल के समर्थकों के साथ बातचीत कर रही है परंतु अभी तक कोई भी बातचीत बस समझौता नहीं हुआ है अमृतपाल और उसके समर्थक एक ही बात पर अड़े हुए हैं कि उनके ऊपर दर्ज एफआईआर को रद्द किया जाए और जो आदमी दो उनके पकड़े गए हैं उनको तुरंत रिहा किया जाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *