केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व सीएम भगवंत मान की फाईल फोटो

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज मिलेंगे मुख्यमंत्री भगवंत मान, अजनाला मामले पर होगी चर्चा

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

अजनाला मामले के बाद विपक्षा के निशाने पर हैं मान सरकार .. भाजपा कर रही है पंजाब में राज्यपाल शासन की मांग 

टाकिंग पंजाब

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा बजट सेशन की इजाजत मिलने के बाद पंजाब के सीएम काफी पॉजीटिव नजर आ रहे हैं। इस सदन की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने का मन बनाया है। बैठक के एजेंडे के बारे में सूचना नहीं दी गई है लेकिन सूत्रों के अनुसार सीएम मान व गृहमंत्री की यह मीटिंग पंजाब में बिगड़ रहे माहौल व पंजाब की सुरक्षा के संबंध में होने जा रही है। यह भी माना जा रहा है कि सीएम मान देश के गृहमंत्री से मिल पंजाब के गवर्नर व उनके बीच चल रही तकरार पर भी बात कर सकते हैं।

    आपको बता दें कि पंजाब के गवर्नर बीएल पुरोहित 1 मार्च को अमित शाह से मिलने पहुंचे थे, जिसके चलते अनुमान लगाया जा रहा है कि सीएम मान इस वजह से भई गृहमंत्री से मीटिंग करने पहुंच रहे हैं। इसके अलावा कुछ दिन पहले भाई अमृतपाल सिंह की तरफ से किए गए पुलिस थाने पर हमले पर भी पंजाब सरकार बैकफुट पर चल रह है। इस मामले में भी खुद को उभारने के लिए यह मुलाकात अहम मानी जा रही है।

पंजाब की आप सरकार राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर विपक्षी दलों के निशाने पर है। एक तरफ जहां भाजपा राज्य में राज्यपाल शासन की मांग कर रही है, वहीं पंजाब कांग्रेस ने अजनाला में पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग की है। मुख्यमंत्री मान के पास ही गृह मंत्रालय भी है। अजनाला की घटना के बाद सीएम ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखेगी व किसी को भी इसकी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

पंजाब के आतंकवाद के दौर का जिक्र करते हुए मान ने कहा कि अतीत में काले दिनों के कारण राज्य और यहां के लोगों ने बहुत कुछ झेला है और वे केवल शांति और प्रगति चाहते हैं। मान ने यह भी कहा कि हालांकि कुछ विखंडित करने वाली ताकतें लगातार राज्य की शांति और प्रगति को पटरी से उतारने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *