संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सुरक्षा में बड़ी चूक… जूते में स्प्रे छुपा संसद में कूदे युवक…

आज की ताजा खबर देश

दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूदे व दो युवकों ने संसद के बाहर धुआं छोड़ा की नारेबाजी…

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। संसद पर आतंकी हमले की 22वीं बरसी के दिन संसद की सुरक्षा में भारी चूक नजर आई। संसद में दर्शक दीर्घा में बैठे 2 लोग अचानक नीचे कूद गए व उन्होनें जूते में कुछ स्प्रे टाइप छिपा रखा था। युवक सदन की बेंच पर उछल-कूद करने लगे व उसके बाद सदन में पीली गैस फैलने लगी। यह सब देखकर सदन में अफरा- तफरी मच गई। सांसदों ने युवक को पकड़ कर तुरंत सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया। मिली जानकारी के अनुसार ऐसा करने वाले दो गुट थे।

       दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूदे व वहीं, दो युवकों ने संसद के बाहर धुआं छोड़ा व नारेबाजी की। दिल्ली पुलिस द्वारा बाहर वाले युवकों को हिरासत में लेकर संसद मार्ग थाने ले जाया गया जबकि अंदर वाले शख्स को संसद की सिक्योरिटी ने डिटेन कर रखा है। सूत्रों के अनुसार जो दो लोग कार्यवाही के दौरान घुसे, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सदन के अंदर 2 लोगों ने धुआं छोड़ा। वहीं, सदन के बाहर एक महिला ओर पुरुष ने पीले रंग का धुआं छोड़ा। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़कर बाहर किया। इस दौरान ये लोग नारेबाजी करते देखे गए।

        इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक शख्स हाथ में कुछ लिए लोकसभा के अंदर बने टेबल पर कूदता हुआ दिख रहा है। इन सबमें खास बात ये है कि आज ही संसद में हुए आतंकी हमले की 22वीं बरसी है व ऐसे में लोकसभा में किसी अंजान शख्स के ऐसे घुसने व टेबल पर कूदने की तस्वीरों के सामने आने के बाद सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी करते हुए संसद पर हमला करने की बात कही थी। पन्नू ने कहा था कि हम संसद पर हमले की बरसी वाले दिन यानी 13 दिसंबर या इससे पहले संसद की नींव हिला देंगे। इसके बाद दिल्ली पुलिस हाई अलर्ट पर थी।जाने इस घटना पर किसकी क्या रही प्रतिक्रिया…

यह सिक्योरिटी लैप्स का मामला है व लोकसभा की सिक्योरिटी ब्रीच हुई है- सांसद सत्यपाल सिंह
इस घटना पर बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान अचानक दो लड़के विजिटर्स गैलरी से नीचे कूद गए, उन्होंने पीले रंग की गैस भी छोड़ी। यह सिक्योरिटी लैप्स का मामला है व लोकसभा की सिक्योरिटी ब्रीच हुई है। हालांकि सांसदों ने तुरंत उन लड़कों को पकड़ लिया।
संसद हमले की बरसी के दिन यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है- सांसद कार्ति चिदंबरम
कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने कहा कि अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में टिन के डिब्बे थे, जिनसे पीला धुआं निकल रहा था व यह धुआं जहरीला हो सकता था। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने की कोशिश कर रहा था। संसद हमले की बरसी के दिन यह सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *