हिरासत में लिए गए शिव सेना नेता व सांसद संजय राऊत…विपक्ष का हंगामा

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

ईडी ने लिया हिरासत में.. अदालत में पेश कर अपनी कस्‍टडी में लेने की कौशिश करेगी ईडी। 

कांग्रेस का केंद्र सरकार पर हमला.. कहा ईडी के जरिए सभी विपक्षी दलों को चुप करना चाहती है भारतीय जनता पार्टी 

टाकिंग पंजाब

मुंबई। ईडी ने शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित आवास पर रविवार को छापा मार कईं घंटे तक पूछताछ करने के बाद सांसद संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। ईडी ने पात्रा चाल भूमि घोटाले में संजय राउत के खिलाफ कई समन जारी किए थे और 27 जुलाई को पूछताछ के लिए तलब भी किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर छापेमारी की व घंटों की तलाशी व पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया। संजय राऊत के वकील का भी कहना है कि उन्हें ग्रिफ्तार नहीं किया गया है, बल्कि पूछताश के लिए बुलाया गया है।

माना जा रहा है कि ईडी जल्‍द उन्‍हें इस मामले में गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर सकती है। यदि संजय राउत को इस मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जाता है तो अदालत में पेशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी की पूरी कोशिश उन्‍हें अपनी कस्‍टडी में लेने की होगी। सूत्रों का मानना है कि संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्‍हें हिरासत में लेना पड़ा है।

हिरासत में लिए जाने दौरान भगवा दुपट्टा लहराते निकले राउत

जांच एजेंसी जब राउत को लेकर जा रही थी, तब उनके तेवर देखने लायक थे। राउत घर से निकले तो भगवा दुपट्टा लहराते नजर आए। रवाना हुए तो लग्जरी एसयूवी की छत से विक्ट्री साइन दिखाया। इतना ही नहीं, अपने समर्थकों की नारेबाजी पर मुट्ठी बांधकर दोनों हाथ हवा में लहराते रहे। हिरासत में लिए जाने के कुछ देर बाद राउत ने बाल ठाकरे और उद्धव की तस्वीर के साथ ट्वीट किया। इसमें लिखा- आप उस व्यक्ति को नहीं हरा सकते जो कभी हार नहीं मानता। झुकेंगे नहीं, जय महाराष्ट्र।

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक विपक्ष के नेता अजीत पवार ने हैरानी जताई कि प्रवर्तन निदेशालय बार-बार शिवसेना सांसद संजय राउत से पूछताछ क्‍यों कर रहा है। वहीं कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी सभी विपक्षी दलों को चुप करना चाहती है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *